Thursday, August 17, 2017

What is Fidget Spinner यह क्या है ? क्यों हो रहा है यह वायरल ?

 What is Fidget Spinner यह क्या है ? क्यों हो रहा है यह वायरल ?

Fidget Spinner   एफिडेट स्पिनर एक छोटा उपकरण है जो आपके हाथ में फिट बैठता है। यह आम तौर पर दो हिस्सों से बना होता है - एक केंद्रीय असर जो आप अपनी तर्जनी और अंगूठे के साथ पकड़ लेते हैं, और एक तीन-आयामी घूर्णी ब्लेड (एक गोल चीनी फेंकने वाला तारा जैसा) जो कि आपके चारों ओर घूमता है, जब आप इसे मुफ्त में झटका देते हैं हाथ। इस टेम्पलेट (जैसे मल्टी-ब्लेड कॉग वर्जन) को छोड़ने वाले कुछ ख़राब डिज़ाइन हैं, लेकिन वे आम तौर पर उसी ब्लूप्रिंट से चिपके रहते हैं .
यह  एक खिलौना  byaringako या प्लास्टिक बनाया बहु lobayukta फ्लैट पैटर्न केंद्र असर
 जो एक स्पिन के साथ प्रयास को कम करने के अपने प्रयासों को है में मदद करता है  Fidget Spinne लोकप्रिय खिलौना 2017 में बन गया है, हालांकि, इस तरह के उपकरणों को पहले से ही 1 99 3 आविष्कार की शुरुआत करने के लिए है था । यह खिलौना युवाओं के बीच लोकप्रिय था, और एक परिणाम के रूप, कुछ स्कूलों, spinaraharu असहमति शुरू कर दिया है, जबकि अन्य स्कूलों के खिलौने का उपयोग करने के लिए अनुमति देता है। लोग तांत्रिक ऊर्जा या मानसिक तनाव मुक्त पर ध्यान केंद्रित करते हैं और साथ या phisajina विज्ञापित किया गया एक समस्या के साथ मदद कर सकते हैं।  मई 2017 में, कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि वे एडीएचडी स्वतंत्रता के लिए एक इलाज के रूप में प्रभावी रहे हैं वहाँ के रूप में।





डिजाइन 

Phijeta स्पिनर या अन्य कौशल के विपरीत खिलौना एक छोटे से प्रयास स्पिन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है नहीं। दो या तीन का शुभारंभ डिजाइन प्रभाव के साथ एक बुनियादी phideta स्पिनर पर परिपत्र पैड के केंद्र।  खिलौना स्पिन जब एक व्यक्ति को केंद्र पैड डालता है। वे पीतल, स्टेनलेस स्टील, टाइटेनियम, तांबा, एल्यूमीनियम और प्लास्टिक विभिन्न सामग्रियों से बना रहे हैं। Biyarina आमतौर पर चीनी मिट्टी, धातु (स्टेनलेस स्टील या क्रोम), और कुछ चीनी मिट्टी गेंदों, के रूप में haibridaharu और स्टेनलेस दौड़ के रूप में कैश कर रहे हैं। दो या दो से प्रत्येक phijeta बाहर एक स्पिनर का अधिकाधिक लाभ उठाएं vajanaharu यह तेजी से बनाता है और संतुलित रहते हैं कि कर रहे हैं। बियरिंग्स डिजाइन स्पिन समय, कंपन और sorako के लिए समायोजित नहीं किया जा सकता है, anautho सेंसर प्रतिक्रिया की वजह से है।


उत्पत्ति



2017 के लिए मुताबिक, बाजार विभिन्न phideta spinaraharuko पेटेंट स्थिति स्पष्ट नहीं है था। एक रासायनिक injiniyaritha प्रशिक्षण के द्वारा कैथरीन कुछ समाचार kathadvara gariyana, न्यूयॉर्क टाइम्स सहित आविष्कारक स्पिनर, के रूप में दिया जाने वाला श्रेय phijija की शुरुआत, और न्यूयॉर्क postaeka 1 99 3 "खिलौना कताई" hetinara और दायर एक पेटेंट के लिए एक पेटेंट आवेदन जारी किया गया है यह था, हालांकि, 2005 में एक व्यापार भागीदार पूरा करने के लिए नहीं, पेटेंट शर्मिंदगी maiblumabarga समाचार लेख के लिए समूह अनुमति के बाद Le कहा कि hetinara phijija स्पिनर आविष्कारक था, और hetinarale 4 मई, 2017, एक सप्ताह साक्षात्कार पर thiyoenapiara लिया सहमत, स्कॉट कैसे आईटी बैठकों और सम्मेलन कॉल या अपने अखंडता एक धातु कताई कैसे में 2014 के लिए से निपटने के लिए myakoskari आविष्कार अनुरोध करने के लिए ऑनलाइन समुदाय प्रतिक्रिया gareeka, वह डिवाइस है, जो वह ऑनलाइन कहा बेचना शुरू किया।





फिजेट स्पिनर का क्या उपयोग है?

via GIPHY

यह तनाव गेंदों की तरह है; यह चिंता मन / व्यस्त हाथ कुछ करने देता है

- आप इन खिलौनों को अपनी उंगलियों के बीच स्पिन कर सकते हैं।

-बच्चों में चालें और फ़ोकस बनाने के लिए बच्चों का उपयोग किया जाता है।

-यदि आप उबाऊ बैठक या कार्यालय में हैं तो ये खिलौने आपको मनोरंजन करेंगे और ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे।

आजकल अधिकांश लोग एफिडेट स्पिनर का उपयोग कर रहे हैं। यह एक मजेदार खिलौना है। ये स्पिनर सुपर नशे की लत हैं।

Fidget स्पिनरों एक वायरल प्रवृत्ति है कि तूफान से इंटरनेट ले लिया है



बच्चों को अपने तंत्रिका ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए तैनात एक उपकरण के रूप में शुरू किया गया, स्कूलों में तेज़ी से एक लोकप्रिय खिलौना बन गया। फिर वयस्कों ने उन्हें हवा दिया और अब लाखों बेचे जा रहे हैं, अनगिनत भिन्नताओं का निर्माण किया गया है, और इन छोटे स्पिनरों ने वास्तविक वायरल स्थिति हासिल की है।
एफिडेट स्पिनर घटना ने Google पर एक माह में 110,000 खोजों के साथ 5 मिलियन से अधिक यूट्यूब वीडियो पैदा किए हैं, इसलिए यह इस प्रवृत्ति को तोड़ने के लिए है कि हम इसके बारे में कोरैटाइटी के बारे में क्या सीख सकते हैं।
यदि आप उनके बारे में परिचित नहीं हैं, तो एफआईडेट स्पिनर के पीछे का विचार सरल है: एक धातु या प्लास्टिक डिजाइन एक संतोषजनक स्पिन हासिल करने के लिए बीच में एक असर के चारों ओर घूमता है जो कि अंत में मिनटों तक चल सकता हैलेकिन वे लोकप्रियता में उगल रहे हैं, इसलिए अप्रत्याशित रूप से काफी सरल नहीं है चाहे आप अभी तक इस फेड का अनुभव नहीं करते हैं या आप कई ऐसे लोग हैं जो इसे बच नहीं सकते हैं, अजीब स्पिनर एक महान मामले का अध्ययन करते हैं कि कैसे चीजें वायरल होती हैं और ब्रांड अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए वायरल विपणन कैसे खोज सकते हैं।
इससे पहले कि हम इसमें शामिल हो जाते हैं, हालांकि, आज जिस तरह से वायरल हो जाते हैं, उसमें इंटरनेट की एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए यह मूल्यों के लायक है

मुझे और क्या जानना चाहिए?
कुछ स्कूलों ने पहले से ही विचलित होने के लिए पहले से ही विद्रोही स्पिनरों पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन इससे उन्हें खेल के मैदानों को ले जाने से नहीं रोक दिया गया है उनकी सफलता की बहुत सारी उनकी सामर्थ्य से मदद मिलती है जबकि आप उच्च अंत वाले स्पिनरों में निवेश कर सकते हैं, जो कि £ 20 से £ 100 के बीच कहीं भी खर्च कर सकते हैं, आपका औसत उपकरण आपको केवल £ 5 के आसपास वापस करेगा। एफिडेट स्पिनर उद्योग भी पिछले महीने विस्फोट हुआ है, और विभिन्न प्रकार के खिलौने को अस्तित्व में लेकर आया है। यूट्यूब वीडियो और रेडडिट थ्रेड्स को ऑनलाइन उपलब्ध होने के साथ ही ट्यूटोरियल, चाल दिखाने के कार्यक्रमों, समीक्षाओं और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक तस्वीर है। यदि आप फ़िडेट स्पिनर की सनक में दिलचस्पी रखते हैं या सिर्फ सभी उपद्रव के बारे में देखकर फैंसी रखते हैं, तो आपको यह जानना बहुत दिलचस्पी होगी कि वे सिर्फ बच्चों को बेचे नहीं हैं वयस्कों के लिए भी स्पिनर होते हैं, और वे कई विभिन्न रंगों और आकारों में आते हैं।
लोग उनके साथ क्या करते है?

via GIPHY

असली मजा एक स्पिनर के साथ विभिन्न चालें और स्टंट खींचने की कोशिश से आता है क्योंकि ये बलों को पकड़ लेना है। जैसे कि यह स्पिन होता है, यह उंगलियों के शीर्ष पर, पैर की उंगलियों पर, और यदि आप वास्तव में साहसी हो, आपका नाक या माथे पर संतुलित किया जा सकता है। यदि आपके पास एक से अधिक है तो आप उन्हें एक दूसरे के ऊपर ढेर कर सकते हैं, और अपनी आंखों के साथ खेलने वाले कताई वाले टॉवर का निर्माण कर सकते हैं। शायद सबसे बड़ी चुनौती आपके मित्र को स्पिनर फेंक रहा है और इसे पकड़ने की कोशिश कर रहा है, एक उपलब्धि बोतल फ्लिप की तुलना में खींचने के लिए और अधिक प्रभावशाली है।


No comments:

Post a Comment

Disclaimer of blog

Disclaimer All the information on our website https://allknowledgefun.blogspot.in is published in good faith and for general...